Google Pay आपको अपने प्रीपेड मोबाइल फोन को ऑनलाइन रिचार्ज करने की अनुमति देता है। यहां एक मार्गदर्शिका दी गई है। जिसका अनुसरण करके आप Google Tez का उपयोग करके अपने प्रीपेड मोबाइल नंबर और DTH को रिचार्ज कर सकते हैं।



Google पे एक डिजिटल भुगतान ऐप है। जो आपको इलेक्ट्रॉनिक रूप से दोस्तों और परिवार से पैसे देने, स्थानांतरित करने और प्राप्त करने की अनुमति देता है। आपको केवल राशि दर्ज करने और भुगतान करने के लिए टैप करना होगा। यदि Google पे पर रिसीवर नहीं है तो भी ऐप काम करता है।

यदि आप Google पे खाता बनाना चाहते हैं तो तीन चीजें आवश्यक हैं। आपके पास एक बैंक खाता होना चाहिए, आपका मोबाइल नंबर आपके खाता नंबर से जुड़ा होना चाहिए और आपके पास एटीएम या डेबिट कार्ड होना चाहिए।

Google पे आपको अपने प्रीपेड मोबाइल फोन और DTH को रिचार्ज करने की अनुमति भी देता है। यह एक ऑनलाइन रिचार्ज करने के लिए सबसे विश्वसनीय और सुरक्षित तरीकों में से एक है।

यहां एक स्टेप मार्गदर्शिका दी गई है जिसमें आप पैसे जोड़ सकते हैं और Google पे के साथ अपने प्रीपेड मोबाइल फोन के लिए एक योजना चुन सकते हैं।

Iss website se Online Paisa kamaye | Easy, Genuine, 100% Payout

Google पे tez का उपयोग करके अपने मोबाइल को कैसे रिचार्ज करें ?

आप Google Pay [tez] का उपयोग करके अपने प्रीपेड मोबाइल और DTH को ऑनलाइन रिचार्ज करने के लिए कर सकते हैं।

नोट: - यदि आपने Google पे ऐप इंस्टॉल नहीं किया है। और खाता नहीं बनाया गया है। तो यह पढ़ें- Google पे tez ऐप में खाता कैसे बनता है?

स्टेप 1: अपने डिवाइस पर Google पे खोलें।

स्टेप 2: फिर Google पे ऐप को खोलने के बाद नए बटन पर क्लिक करें।

Google Pay [Tez] App Se Mobile/DTH Recharge Karne Ka Sahi Aur Aasan Tarika ?

स्टेप 3: रिचार्ज करने के लिए मोबाइल रिचार्ज वाला ऑप्शन पर क्लिक करें।

Google Pay se Mobile Recharge Kaise Kare


स्टेप 4: फिर वहां मोबाइल नंबर डालें। जिस पर रिचार्ज करना चाहते हैं।

स्टेप 5: निचे बटन पर क्लिक और नेक्स्ट(Next) जाना हैं. Continue बटन पर क्लिक करना हैं।

स्टेप 6: फिर सिम रिचार्ज के सभी प्लान की डिटेल दिखाई जाएगी। जो प्लान अच्छा लगे। वे सेलेक्ट करना हैं।

Google Pay SIM Plans Airtel, Jio, idea, vodafone,

नोट: यदि आप 'ऑपरेटर और सर्कल' के तहत, मोबाइल ऑपरेटर के विवरण को बदलना चाहते हैं, तो नीचे तीर पर टैप करें और फिर जारी रखें।

स्टेप 7: उसके बाद आगे बढ़ने के लिए भुगतान पर क्लिक करें।

Google पे से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें? इसके बारे में आपको समझ में आ गयी होगी। इस प्रकार आप अपने मोबाइल फोन से घर बैठे प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों रिचार्ज कर सकते हैं।

इस प्रकार Google पे से आसानी से मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं। Google पे से रिचार्ज करने के लिए निर्धारित एटीएम कार्ड का होना जरुरी है। और आपका मोबाइल नंबर अपने बैंक खाते से लिंकिंग (जुड़ा हुआ) होना चाहिए। इससे आपके मोबाइल नंबर से बैंक खाता आटोमेटिक जुड़ जाता है। और रिचार्ज, बिल पेमेंट, बैंक से बैंक पैसे भी ट्रांसफर कर सकते हैं।


Youtube Par Subscribers Badane ke Aasan Aur Sahi Tarika?

यदि आप अपने पिछले रिचार्ज को देखना चाहते हैं, तो आपको नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा। सबसे पहले, आपको स्क्रीन के नीचे से Google पे को खोलना होगा, ऊपर स्वाइप करना होगा। उस टैप के बाद, एक मोबाइल ऑपरेटर और आप पिछले रिचार्ज के विवरण के साथ एक सूची देखेंगे।

Google पे के बारे में।

Google पे, पहले ऐप को Google Tez के नाम से जाना जाता था। इस ऐप के माध्यम से, आप किसी को भी पैसे भेज और प्राप्त कर सकते हैं। यहां तक कि ऐप आपको अपनी वित्तीय जानकारी जैसे क्रेडिट, डेबिट, गिफ्ट, और रिवार्ड कार्ड भी स्टोर करने देता है जो आप भविष्य में ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं।

Google Pay [Tez] App से सभी प्रकार के रिचार्ज Jio, Airtel, Idea, Vodafone, BSNL और अन्य कर सकता है। अगर आपको रिचार्ज करने में किसी भी प्रकार की समस्या आती है, तो निचे टिप्पणी करके सवाल जरुर पूछें। और दोस्तों को शेयर करना ना भूले। धन्यवाद।